दोबारा से पूर्व-रियासत रामपुर मे पनपती कला-संगीत की संस्कृति!

एज़ाज़ क़मर, डिप्टी एडिटर-ICN
ज़िला रामपुर के तिलक नगर कॉलोनी मे मशहूर अधिवक्ता और भाजपा के सबसे लोकप्रिय स्थानीय नेता श्यामलाल एडवोकेट जी के निवास स्थान पर ब्लू रिकार्डस एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन (Blue Records Entertainment Production) द्वारा निर्मित एलबम “वीर जी” (VEER JI) के 10 सितम्बर 2020 को होने वाले प्रीमियर (रिलीज़) के अवसर तथा एलबम से संबंधित प्रश्नो को लेकर दिनांक 9 सितंबर 2020 को एक प्रेस कान्फ्रेंस आयोजित हुई।
कार्यक्रम का शुभारंभ करने वाले श्यामलाल एडवोकेट ने बताया कि रामपुर के माटी पुत्रो ने भारतीय इतिहास मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और आज भी हमारे युवाओ मे प्रतिभा की कोई कमी नही है किंतु राजनीतिक उदासीनता के चलते सर्वांगीण विकास नही हो पा रहा हैक्योकि बड़े राजनैतिक दल बाहर से बड़े-बड़े नाम वाले लोकसभा उम्मीदवार लाकर रामपुर पर थोप देते है परन्तु वह बाहरी उम्मीदवार चुनाव जीतने के बाद रामपुर की जनता को अपने साथ जोड़ नही पाते है जिससे संवादहीनता की स्थिति पैदा होती है और विकास रुक जाता है।
रामपुर के समृद्ध परिवार मे जन्मे राहुल कुमार गुप्ता ने पत्रकार बनकर लोकतंत्र को मजबूत बनाने का सपना देखा और दिल्ली जाकर सुदर्शन तथा ज़ी (ZEE) जैसे महत्वपूर्ण टी०वी० चैनलो के लिये कार्य किया किंतु मीडिया मे व्याप्त भ्रष्टाचार तथा नेपोटिज्म के कारण उन्हे संतुष्टि नही मिली और उन्होने मुंबई जाकर कला के माध्यम से राष्ट्र-सेवा करने का विकल्प चुनते हुये ब्लू रिकॉर्ड एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन कंपनी की स्थापना करी।
मॉडल तथा भाजपा नेता ऋषभ रस्तोगी ने पहले भी ब्लू रिकॉर्ड्स एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के साथ दर्द नामक एल्बम मे कार्य किया था और वीर जी उनकी इस टीम के साथ दूसरी एल्बम है। ऋषभ रस्तोगी रामपुर के युवाओ के रोल मॉडल है क्योकि उन्होने मॉडलिंग की कई प्रतियोगिताये जीतने के बावजूद भी मुंबई मे शिफ्ट होने के बजाय रामपुर मे रहते हुये स्थानीय युवाओ को मॉडलिंग के लिये प्रशिक्षण देने का बीड़ा उठाया हुआ है और प्रतिभाशाली कलाकारो की हर संभव सहायता करने मे लगे रहते है क्योकि उनका प्रयास है कि स्वतंत्रता से पहले कला-संगीत मे अग्रणी रहे उनके शहर रामपुर का दोबारा से नाम रौशन हो जाये।
आकर्षक चेहरे के स्वामी कलाकार रजब फैसल ने बताया कि जब मैं कोई एल्बम या फिल्म देखता था तो उसमे बहुत सी कमियां निकालता था किंतु जब मैंने पहली बारशूटिंग करी तब मुझे यह पता चला कि यह कार्य कितना कठिन होता है और एयर कंडीशन कमरे मे भी मुझे पसीने आ रहे थे। एल्बम मे सायमा मलिक खान (मिस रामपुर 2019), शाहरुख खान, श्रुति सक्सेना, लक्षिता तुरेहा, सृष्टि शर्मा लक्खा सिंह, गुरविंदर सिंह आदि कलाकारो ने अभिनय किया है। आउटफिट डिजाइनर ज़ुबैर टेलर (Zubair Tailor) द्वारा की गई वस्त्र साज-सज्जा अद्भुत है तथा मेकअप आर्टिस्ट सरिता विश्नोई ने भी बहुत मेहनत करी है। संजय रस्तोगी एल्बम के निर्माता (प्रोड्यूसर) है।
कार्यक्रम मे भाजपा नेता राजीव मांगलिक तथा समाजसेवी अवतार सिंह ने पुरस्कार वितरण किये और अंत मे ऋषभ रस्तोगी ने कला-संस्कृति के संरक्षण और कलाकारो को प्रोत्साहन देने के लिये पत्रकारो को धन्यवाद दिया।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0